Home उत्तराखंड गरासू-डांडाखाल मार्ग पर खाई में गिरीआल्टो, दो जवानों की मौत

गरासू-डांडाखाल मार्ग पर खाई में गिरीआल्टो, दो जवानों की मौत

678
0
SHARE

रुद्रप्रयाग। रुद्रप्रयाग जिले के नगरासू-डांडाखाल मार्ग पर बीती देर रात्रि को एक आल्टो कार दुर्घटनाग्रस्त होकर डेढ़ सौ मीटर गहरी खाई में जा गिरा। कार में सेना के दो जवान सवार थे, जिनकी मौके पर ही मौत हो गई। दोनों ही जवान गढ़वाल रायफल में तैनात थे और इन दिनों छुट्टी पर घर आए हुए थे। पुलिस ने शवों का पंचनामा भरने के बाद जिला अस्पताल में पोस्टमार्टम कर परिजनों को सौंप दिया। दोनों जवानों का अंतिम संस्कार पैतृक घाट में किया गया। हादसे के बाद से मृतक जवानों के घर और पूरे गांव में मातम पसरा हुआ है।

शुक्रवार शाम को रानीगढ़ पट्टी के मोला गांव निवासी 22 गढ़वाल रायफल में तैनात नरेश चौधरी (35) पुत्र मोहन सिंह चौधरी और घिरोली गांव निवासी राष्ट्रीय रायफल में तैनात जितेंद्र चौधरी (30) पुत्र राजे सिंह अपनी आल्टो कार से नगरासू बाजार आए हुए थे। यहां दोनों ने अपने घरों के लिए जरूरी सामान खरीदा। अंधेरा होने पर दोनों घरों के लिए रवाना हुए। रात करीब नौ बजे नगरासू-डांडाखाल मार्ग पर सेबधार के समीप मोड़ पार करते हुए कार अचानक अनियंत्रित होकर डेढ़ सौ मीटर गहरी खाई में गिर गई। हादसे में दोनों जवानों की मौके पर ही मौत हो गई।

हादसे की जानकारी मिलने पर ग्रामीणों ने जिला आपदा प्रबंधन कंट्रोल रूम को सूचना दी। जिसके बाद स्थानीय ग्रामीणों की मदद से रेस्क्यू दल ने शवों को खाई से निकाला। पुलिस ने पंचनामा भरकर

शवों को पोस्टमार्टम के लिए जिला चिकित्सालय भेजा गया। पोस्टमार्टम के शव परिजनों को सौंप दिए गए। परिजन शवों को लेकर घर पहुंचे, जहां से शव यात्रा पैतृक घाट तक निकाली गयी। शव यात्रा में सैकड़ों लोगों ने नम आंखों से मृतक जवानों को अंतिम विदाई दी।

LEAVE A REPLY