Home सामाजिक सरोकार राज्य को नशा मुक्त बनाने को सभी हों सजग : डीआईजी

राज्य को नशा मुक्त बनाने को सभी हों सजग : डीआईजी

694
0
SHARE

देहरादून। डीआईजी गढ़वाल पुष्पक ज्योति ने कहा है कि आज के परिवेश में राज्य को नशे से मुक्त करने की आवश्यकता है। इसके लिए सभी को सजग रहना होगा। इसी कड़ी में 2 अक्टूबर से 24 दिसम्बर तक प्रदेश स्तरीय युवा संवाद किये जाएंगे।

गुरूवार को उत्तरांचल प्रेस क्लब में पत्रकारों से बातचीत में डीआईजी पुष्पक ज्योति ने कहा कि युवाओं की दशा व दिशा, आतंक का हथियार नशा, प्रदेश स्तरीय युवा संवाद का आयोजन प्रदेश भर में मानवाधिकार संरक्षण एवं भ्रष्टाचार निवारक समिति उत्तराखंड की ओर से किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि समिति की ओर से प्रदेश में पिछले 6 वर्ष में 1500 से अधिक शिक्षण संस्थानों में 5 लाख से अधिक छात्र-छात्राओं के बीच नशाखोरी के खिलाफ जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इसी कड़ी में इस वर्ष 2 अक्टूबर 2017 से 24 दिसम्बर तक प्रदेश स्तरीय युवा संवाद का आयोजन किया जाएगा।

इस अवसर पर मानवाधिकार संरक्षण एवं भ्रष्टाचार निवारक समिति के अध्यक्ष ललित मोहन जोशी ने कहा है कि अब तक लाखों युवक व युवतियों को नशे के प्रति जागरूक किया गया है और प्रदेश के स्कूलों में इस अभियान को चलाया गया है और उनमें जागरूक लाई गई है। उन्होंने कहा कि चाइनीज वस्तुओं का बहिष्कार करने के लिए भी जनता को जागरूक किया जायेगा।

अपना परिवार के संजय श्रीवास्तव ने कहा है कि उत्तराखंड को नशा मुक्त बनाये जाने के लिए कार्य करना होगा और इसके लिए एकजुटता आवश्यक है।

इस अवसर पर एसपी सिटी प्रदीप राय, पुरुषोत्तम भटट, संजय श्रीवास्तव, डा. मुकुल वर्मा, सचिन थपलियाल, आकाश गौड़, शुभम सिमल्टी, पवन शर्मा आदि मौजूद रहे।

Key Words : Uttarakhand, Dehradun, DIG, Addiction, Free State

 

LEAVE A REPLY