Home उत्तराखंड स्वतंत्रता दिवस पर कड़ी सुरक्षा – नेपाल सीमा पर बनबसा में अलर्ट...

स्वतंत्रता दिवस पर कड़ी सुरक्षा – नेपाल सीमा पर बनबसा में अलर्ट जारी

631
0
SHARE

टनकपुर। स्वतंत्रता दिवस को देखते हुए एसएसबी 57वीं वाहिनी ने नेपाल से लगी टनकपुर के शारदा बैराज क्षेत्र की सुरक्षा कड़ी कर दी है। क्षेत्र में जवानों की गश्त बढ़ाने के साथ नेपाल से आने-जाने वाले लोगों की तलाशी लेकर उनसे गहन पूछताछ की जा रही है। मंगलवार को कंपनी के असिस्टेंट कमांडेंट रूपेश शर्मा ने चेकपोस्ट का दौरा कर अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिए।

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सुरक्षा के मद्देनजर शारदा बैराज क्षेत्र से लेकर ब्रह्मदेव के नो मेंस लैंड तक हर गतिविधि पर पैनी नजर रखी जा रही है। स्वतंत्रता दिवस के एक दिन पूर्व जवानों ने सीमा क्षेत्र की कांबिंग की। बैराज चेकपोस्ट पर डॉग स्क्वायड के साथ तैनात जवान नेपाल से आने-जाने वाले लोगों से पूछताछ करने के साथ सामान की चेकिंग में जुटे रहे।

असिस्टेंट कमांडेंट ने बताया कि जवानों को पूरे क्षेत्र की हर गतिविधि पर पैनी नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं। 15 अगस्त की देर शाम तक सीमा पर अलर्ट जारी रहेगा, ताकि किसी भी प्रकार के खतरे और घुसपैठ की आशंका को टाला जा सके। एसआई जीडी हरेन्द्र सिंह, कॉ. जीडी अमित कुमार, रोहित दास, डॉग स्क्वायड के विजय कुमार समेत कई जवान चेकपोस्ट पर आवागमन करने वाले लोगों की तलाशी में जुटे रहे। उधर बनबसा से सटी अंतरराष्ट्रीय सीमा पर भी एसएसबी और पुलिस की ओर से चौकसी बढ़ा दी गई है।

LEAVE A REPLY