Home उत्तराखंड दून में 08 अक्टूबर के बाद फिर से चलेगा अतिक्रमण हटाओ अभियान

दून में 08 अक्टूबर के बाद फिर से चलेगा अतिक्रमण हटाओ अभियान

521
0
SHARE

देहरादून। दून में अतिक्रमण हटाओ अभियान 08 अक्टबूर से फिर शुरू होगा। इन्वेस्टर्स समिट की तैयारियों के चलते इस अभियान पर बीते कुछ दिनों से विराम लग गया था। सूबे के अपर मुख्य सचिव ओम प्रकाश ने कहा है कि आठ अक्टूबर के बाद नगर निगम के अंतर्गत आने वाले गली-मोहल्लों से अतिक्रमण हटाया जाएगा।

राजधानी दून में इन दिनों इन्वेस्टर्स समिट की तैयारियों के चलते शासन-प्रशासन द्वारा शहर में चलाया जा रहा रहा अतिक्रमण हटओ अभियान थम गया था जिसे समिट के बाद तेज कर दिया जाएगा। अपर मुख्य सचिव ओम प्रकाश ने कहा कि अब तक मुख्य मार्गों से करीब 70 फीसद अतिक्रमण हटाया जा चुका है। इसके साथ ही उन स्थानों पर नजर रखी जा रही है, जहां से अतिक्रमण हटाए गए हैं। जो भी व्यक्ति दोबारा अतिक्रमण करता पाया गया तो उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

गली-मोहल्लों में अतिक्रमण हटाने के लिए अधिक कर्जन रोड, बलबीर रोड, प्रीतम रोड, नेमी रोड आदि जगहों पर पसरे अतिक्रमण पर सबसे पहले कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा शिकायतों के आधार पर तेलपुरा चैक से भुड्डी तक के मार्ग को भी चाकचैबंद बनाया जाएगा। नगर निगम, आवास विकास, सिंचाई, ऊर्जा निगम आदि की सरकारी भूमि पर किए गए अवैध कब्जों को हटाने के लिए कोर्ट से छह माह का समय मिलने के बाद इनका नंबर अगले चरण में आएगा।

LEAVE A REPLY