Home उत्तराखंड पौड़ी में ‘‘नयार वैली एडवेंचर स्पोटर्स फेस्टिवल 2020’’ का आयोजन 19 से

पौड़ी में ‘‘नयार वैली एडवेंचर स्पोटर्स फेस्टिवल 2020’’ का आयोजन 19 से

278
0
SHARE

डीबीएल संवादसूत्र
देहरादून/पौड़ी। साहसिक खेलों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद की एवं जिला प्रशासन की पहल पर सतपुली के विलखेत क्षेत्र में तीन दिवसीय 19 से 22 नवंबर तक ‘‘नयार वैली एडवेंचर स्पोटर्स फेस्टिवल 2020’’ का आयोजन किया जा रहा है।  आयोजन का शुभारंभ बतौर मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और सूबे के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज करेंगेे। 

जिलाधिकारी पौड़ी धीराज सिंह गब्र्याल ने बताया कि तीन दिवसीय प्रतियोगिता के पहले दिन एयर शो प्रदर्शन के साथ राष्ट्रीय पैराग्लाइडिंग प्रतियोगिता, लैंसडौन से लेकर पौडी तक एमटीबी बाइसाइकिल रैली व बीएसएफ की टीम द्वारा क्याकिंग के हैरतअंगेज करतब दिखाए जाएंगे। 20 और 21 नवंबर को भी विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा। 22 नवंबर को प्रतियोगिता के समापन समारोह के मौके पर पुरस्कार वितरण के साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जाएगा। प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए इच्छुक प्रतिभागी आॅनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं।

पर्यटन सचिव दिलीप जावलकर ने साहसिक पर्यटन/खेलों को बढ़ावा देने के लिए पौड़ी जिलाधिकारी द्वारा ‘‘नयार वैली एडवेंचर स्पोटर्स फेस्टिवल 2020’’ को आयोजित किये जाने की पहल की प्रशंसा करते हुए अन्य जिलाधिकारियों से भी अपने जनपदों में इस तरह के उत्सव आयोजन कराये जाने की अपेक्षा की। ताकि कोविड 19 से प्रभावित हुए पर्यटन के पुर्नस्थापन को बढ़ावा मिल सके।

प्रतियोगिताओं के लिए 70 से अधिक पंजीकरण

राष्ट्रीय पैराग्लाइडिंग प्रतियोगिता में देश भर के पायलट हैरतअंगेज करतब दिखाएंगे। अब तक इस प्रतियोगिता के लिए देश भर से 70 से अधिक प्रतिभागी पंजीकरण करा चुके हैं। एमटीबी बाइसाइकिल रैली के लिए 30 लोगों ने पंजीकरण कराया है जिसमें नेपाल के राइडर्स ने भी पंजीकरण कराया है। ट्रेल रनिंग के लिए 25 प्रतियोगी पंजीकरण करा चुके हैं।

LEAVE A REPLY