Home अपना दून दून की सिटी बसों और विक्रमों में अब मनचलों की खैर नहीं...

दून की सिटी बसों और विक्रमों में अब मनचलों की खैर नहीं !

929
0
SHARE

देहरादून। अपर पुलिस महानिदेशक अपराध एवं कानून व्यवस्था अशोक कुमार की अध्यक्षता में सिटी बसों एवं विक्रमों में महिलाओं से अभद्रता रोकने एवं मनचलों पर कार्यवाही को लेकर एक बैठक आयोजित की गयी। बैठक में निर्णय लिया गया कि सिटी बस एवं विक्रम चालाकों की इस सम्बन्ध में एक बैठक आयोजित की जायेगी जिसमें सिटी बसों में महिलाओं के लिए आठ सीटें आरक्षित करने और महिलाओं के वाहन में प्रवेश और निकलने के लिए अलग व्यवस्था होगी।

मंगलवार को महिलाओं की सुरक्षा को लेकर पुलिस विभाग की ओर से आयोजित बैठक में निर्णय लिया गया कि सिटी बसों और विक्रमों में पुलिस कंट्रोल रुम, महिला हेल्प लाइन, क्षेत्राधिकारी यातायात, पुलिस अधीक्षक यातायात, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून के दूरभाष नम्बर चस्पा किये जायेंगे। महिलायें परेशानी और असुरक्षा के हालतों में मदद के लिए इन नंबरों पर सहायता के लिए संपर्क कर सकेंगी। बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि पुलिस की सिटी पेट्रोल यूनिट के जवान भी समय-समय पर बसों एवं विक्रमों का जायजा लेंगे और महिलाओं से उनकी यात्रा अनुभव की जानकारी लेते हुये मनचलों पर कार्यवाही की जायेगी। सिटी बसों एवं विक्रमों में मनचलों पर निगरानी के लिए महिला पुलिस कर्मियों को भी सादे वस्त्रों में लगाया जायेगा।

बैठक में केवल खुराना पुलिस उप महानिरीक्षक प्रभारी निदेशक यातायात, निवेदिता कुकरेती वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून, धीरेन्द्र गुंज्याल पुलिस अधीक्षक यातायात, देहरादून, प्रदीप कुमार राय, पुलिस अधीक्षक नगर, देहरादून उपस्थित रहे।

Key Words : Uttarakhand, Dehradun, police, Meeting, Unprotected women in bus

LEAVE A REPLY