Home उत्तराखंड दून के डीएवी में एबीवीपी और एनएसयूआई समर्थक भिड़े

दून के डीएवी में एबीवीपी और एनएसयूआई समर्थक भिड़े

868
0
SHARE

देहरादून। देहरादून के डीएवी पीजी कॉलेज में एबीवीपी और एनएसयूआई समर्थकों में तीखी नोंक-झोंक हुई। करीब आधे घंटे तक दोनों के समर्थकों आमने-सामने डटे रहे। किसी तरह से पुलिस और वरिष्ठ छात्र नेताओं ने दोनों संगठनों के समर्थकों को समझाबुझा कर मामले को शांत कराया।

बुधवार दोपहर दो बजे बाद डीएवी कॉलेज धीरे-धीरे खाली होने लगा था। एनएसयूआई कार्यकर्ता सुबह से ही कॉलेज गेट पर लाइन बनाकर अध्यक्ष पद प्रत्याशी विकास नेगी के समर्थन में नारेबाजी कर रहे थे। इस बीच एबीवीपी के कार्यकर्ता भी प्रदेश कार्यालय की ओर निकलने लगे। जिस पर एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने तेज नारेबाजी कर दी और उन पर हैंड कार्ड उछालने लगे। इसके जवाब में विद्यार्थी परिषद कार्यकर्ताओं ने अध्यक्ष प्रत्याशी शुभम सेमल्टी के समर्थन में नारेबाजी शुरू कर दी। नारेबाजी के बीच छात्र आपस में उलझने लगे। हाथापाई की नौबत आते ही पुलिस के साथ ही विद्यार्थी परिषद के वरिष्ठ छात्र नेता बीच में आ गए। इसके बाद भी आधे घंटे तक नारेबाजी चलती रही। समर्थक अपने प्रत्याशी का कटआउट लेकर कॉलेज गेट पर चढ़ गए।

कॉलेज से जाने और आने वालों के वाहन भी काफी देर तक यहां फंसे रहे। माहौल तनावपूर्ण होने की सूचना पर अतिरिक्त पुलिस फोर्स भी पहुंच गई। हालांकि विद्यार्थी परिषद से जुड़े छात्र नेता अपने समर्थकों को मनाने में सफल रहे और उन्हें प्रदेश कार्यालय की ओर ले गए। पुलिस और वरिष्ठ छात्र नेताओं ने दोनों संगठनों के समर्थकों को समझाबुझा कर किसी तरह से मामले को शांत कराया।

Key Words : Uttarakhand, Dehradun, DAV Collage, Election, ABVP, NSUI

 

LEAVE A REPLY