Home उत्तराखंड आजादी के 70 साल बाद बिजली से रोशन होगा चमोली जिले का...

आजादी के 70 साल बाद बिजली से रोशन होगा चमोली जिले का रतगांव

597
0
SHARE

देहरादून। चमोली जिले के विकासखंड थराली के अंतर्गत दूरस्थ क्षेत्र रतगांव देश की आजादी के सात दशक बाद बिजली से रोशन होगा। प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत के आफिशियल ‘मोबाइल एप’ पर दर्ज शिकायत के बाद यह कदम उठाया गया है। शिकायत का संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री कार्यालय ने उत्तराखंड पावर कारपोरेशन लिमिटेड (यूपीसीएल) के उच्चाधिकारियों को त्वरित कार्यवाही के लिए निर्देशित किया है। मामले में यूपीसीएल अधिकारियों का कहना है कि इस कार्य को करने के लिए निविदा आमंत्रित की गई हैं। निविदा खोलने के उपरांत 28 फरवरी तक विद्युतीकरण का कार्य आवंटित कर दिया जाएगा

चमोली के रतगांव में जून तक बिजली पहुंचा दी जायेगी। यूपीसीएल गांव को केंद्र पोषित दीन दयाल ग्राम ज्योति विद्युतीकरण योजना के जरिए बिजली से रोशन करने के लिए कार्यवाही शुरू कर दी गई है। दरअसल, क्षेत्र के निवासी प्रदीप सिंह फरस्वाण ने बीती सात फरवरी को मुख्यमंत्री के मोबाइल एप पर रतगांव की जनसमस्याओं के सम्बंध में शिकायत दर्ज की थी। शिकायत में कहा गया था कि आजादी के इतने साल बाद भी विकासखंड थराली के अंतर्गत दूरस्थ क्षेत्र रतगांव में रह रहे चार सौ से अधिक परिवार आज भी बिजली की रोशनी से वंचित हैं। यह बात भी दर्ज कराई गई कि राज्य गठन से पहले व बाद में गांव को विद्युतीकरण को लेकर शासन प्रशासन से लगातार मांग की जाती रही है।

सीएम मोबाइल एप पर दर्ज प्रदीप सिंह की शिकायत का संज्ञान लेते हुए सीएम कार्यालय ने त्वरित कार्यवाही की है। यूपीसीएल के अधिकारियों को निर्देश दिये गये कि रतगांव में प्राथमिकता के आधार पर जल्द से जल्द बिजली पहुंचाई जाए। शिकायतकर्ता ने मुख्यमंत्री कार्यालय का आभार जताया है।

Key Words : Uttrakhand, Dehradun, Chamoli, Ratgaon, Electricity

LEAVE A REPLY