Home उत्तराखंड दून में बारिश का तांडव, 7 लोगों की मौत

दून में बारिश का तांडव, 7 लोगों की मौत

904
0
SHARE

देहरादून। उत्तराखंड में मौसम विभाग का भारी बारिश का पूर्वानुमान सटीक साबित हुआ है। प्रदेश भर में भारी बारिश ने तबाही मचा दी है। देहरादून में मंगलवार रात को हुई मूसलाधार बारिश से एक मकान के धवस्त होने से एक ही परिवार के चार लोगों की मौत हो गई, जबकि दो अन्य घायल हो गए। वहीं अलग-अलग स्थानों पर नदियों में बहने से तीन लोगों की मौत हो गई। बारिश के दौरान राजधानी देहरादून की सड़कें जलमग्न हो गईं। 

राजधानी देहरादून में बीती रात करीब दो बजे से हुई मूसलाधार बारिश ने सुबह के समय विकराल रूप ले किया। शहर की गलियां और सड़कें नालों में तब्दील हो गईं। देहरादून के कई इलाकों में जलभराव के चलते घरों और दुकानों में पानी घुस गया। एमडीडीए भगत सिंह कॉलोनी में लोग घरों से बाहर निकलकर सुरक्षित स्थान को पहुंचे। एसडीआरएफ और प्रशासन की टीम लगातार रेस्क्यू में जुटी रही। 

सीमाद्वार स्थित शास्त्रीनगर में मकान के ध्वस्त होने से मलबे में दबकर चार लोगों की मौत हो गई। मृतकों में दंपती और दो बच्चे शामिल हैं। इस हादसे में दो अन्य भी घायल हो गए। मृतकों के शव के साथ ही घायलों को भी मलबे से निकाल लिया गया। मृतक मूल रूप से बिहार के निवासी हैं। 

सहसपुर क्षेत्र में ग्राम छरबा में शीतला नदी के रपटे को पार कर रहे व्यक्ति की बहने से मौत हो गई। सहसपुर पुलिस ने पानी के तेज बहाव से रेस्क्यू कर व्यक्ति के शव को निकाल लिया। 

मोथरोवाला क्षेत्र में दौड़वाला एवं एमडीडीए कालोनी के एक-एक व्यक्ति रिस्पना नदी के तेज बहाव की चपेट में आने से बह गये। प्रेमनगर के कोटला संतूर में नदी का बहाव बढ़ने से मजदूरों की चार झोपड़ियां बह गईं। वहीं रायपुर क्षेत्र में भी कई घरों में पानी घुसने से नुकसान की सूचना है। 

LEAVE A REPLY