Home शिक्षा और रोजगार यूपीएससी परीक्षा में उत्तराखंड के 6 सफल छात्र चाणक्य एकेडमी के

यूपीएससी परीक्षा में उत्तराखंड के 6 सफल छात्र चाणक्य एकेडमी के

1065
0
SHARE

देहरादून। (यूपीएससी) की सिविल सेवा परीक्षा 2016 में एक बार फिर चाणक्य आईएएस एकेडमी के छात्र अव्वल रहे हैं। उत्तराखंड के छह छात्रों ने चाणक्य एकेडमी से पढ़कर यूपीएससी की परीक्षा में परचम लहराया है। देश में शीर्ष पर रहे प्रथम 10 प्रत्याशियों में चार चाणक्य एकेडमी के छात्र रहे हैं। संस्थान से 434 से भी अधिक छात्र-छात्राऐं यूपीएससी की परीक्षा में चुने गये हैं।

वहीं उत्तराखंड के शीर्ष पांच सफल प्रत्याशियों में अल्मोड़ा की सौम्या गुरुनानी 148 रैंक, रुडकी के रोहन कुमार 294 रैंक, देहरादून के तीन छात्रों में हिमाद्रि कौशिक 304 रैंक, रितेश भट्ट 361 रैंक व मनीष जोशी 1094 रैंक प्राप्त करने में कामयाब रहे हैं। वहीं देश में सर्वश्रेष्ठ रैंक में दूसरा, चौथा, पांचवां, छठां व 12वां रैंक चाणक्य एकेडमी के छात्रों को मिला है।

चाणक्य आईएएस एकेडमी के संस्थापक एवं चेयरमैन एके मिश्रा ने बताया, ‘हमारा संस्थान पूरे देश से प्रतिभाशाली छात्रों की पहचान करता है। ऐसे उम्दा छात्र जो आर्थिक कारणों से पढ़ाई नहीं कर पा रहे हैं, हम उनकी क्षमताओं को परख कर उनके रास्ते की आर्थिक बाधाओं को दूर कर रहे हैं। ऐसा कोई भी छात्र जो सिविल सेवाओं में जाना चाहता है, लेकिन आर्थिक हालात उसकी राह में बाधा बन रहे हैं तो एकेडमी की ओर से उन्हें फीस में छूट देने का प्रावधान भी रखा गया

Key Words : Uttarakhand, Dehradun, UPSC Exam, student of uttarakhand

LEAVE A REPLY