Home खेल नरेंन्द्र नगर में 17वीं ब्लाॅक स्तरीय शीतकालीन खेल प्रतियोगिता शुरू

नरेंन्द्र नगर में 17वीं ब्लाॅक स्तरीय शीतकालीन खेल प्रतियोगिता शुरू

416
0
SHARE

टिहरी। सूबे के विद्यालयी शिक्षा विभाग के तत्वावधान में आयोजित 17वीं ब्लाॅक स्तरीय शीतकालीन एथलेटिक्स खेल प्रतियोगिता का शुभारंभ बुधवार को उत्तराखण्ड विधान सभा अध्यक्ष पे्रम चन्द अग्रवाल ने टिहरी जिले के नरेंद्रनगर स्थित राजकीय इण्टर काॅलेज के प्रांगण में मशाल जलाकर किया। इस अवसर पर विअ अग्रवाल ने कहा है कि उत्तराखण्ड में अनेक खेल प्रतिभाएं हैं, आवश्कता उन्हें तराशने की है।

बुधवार को टिहरी जनपद के नरेंद्र नगर में शुरू हुई ब्लाॅक स्तरीय शीतकालीन एथलेटिक्स खेल प्रतियोगिता में टिहरी के लगभग 50 से अधिक स्कूलों के खिलाड़ी प्रतियोगिता में प्रतिभाग कर रहे हैं। इस मौके पर विअ पे्रम चन्द अग्रवाल ने कहा कि पढ़ाई के साथ-साथ छात्र-छात्राओं को खेल के प्रति भी जागरूक किया जाना जरूरी है। अग्रवाल ने विभिन्न प्रतियोगिताओं में प्रथम, द्वितीय, तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं को विधान सभा अध्यक्ष विवेकाधीन कोष से प्रोत्साहन राशि देने की घोषणा भी की।

कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं ने स्वच्छता पर आधारित नाटिका भी प्रस्तुत की। विअ ने छात्रों की प्रस्तुतियों की सराहना करते हुए कहा कि सभी लोगों को भी स्वच्छता के प्रति जागरूप होना चाहिए। उन्होंने स्वच्छता अभियान को जन आन्दोलन के रूप में शुरू करने पर भी जोर दिया।

इस अवसर पर मुख्य शिक्षा अधिकारी दिनेश चन्द गौड, जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक एसपी सेमवाल, नगर पालिका अध्यक्ष दुर्गा राणा, खण्ड शिक्षा अधिकारी श्री ओपी शर्मा, मण्डल अध्यक्ष राजपाल पुण्डीर, प्रधानाचार्य शशि भट्ट, प्यारेलाल रतूड़ी, जेएस व्यंगारी, चतुर लाल सुमन, राम मोहन नौटियाल, डाॅ. प्रेम सिंह, नरेन्द्र नेगी, आशा टम्टा, विजय लक्ष्मी, विवेक उनियाल, आलोक गौतम, दीवान सिंह, लक्ष्मण सिंह आदि मौजूद थे।

Key Words : Uttarakhand, Tehri, Narendranagar, Block level Winter Sports, Vidhan Sabha Chairperson

LEAVE A REPLY