Home स्वास्थ्य दून में डेंगू के 17, प्रदेश में 550 नये मरीज

दून में डेंगू के 17, प्रदेश में 550 नये मरीज

805
0
SHARE

देहरादून। सर्दी का हल्का असर प्रदेश में शुरू हो गया है, मगर डेंगू का कहर अभी कम नहीं हो रहा है। शनिवार को दून में डेंगू के 18 नए मामले सामने आए हैं। जबकि प्रदेश में डेंगू पीड़ितों की संख्या बढ़कर 550 हो गयी है। डेंगू के सबसे ज्यादा 192 मरीज इस साल नैनीताल जनपद में मिले हैं। शनिवार को देहरादून में 17 और हरिद्वार में 1 मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

शनिवार को स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार 18 और मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई है। इनमें 17 मामले देहरादून व एक मामला हरिद्वार का है। जनवरी से अभी तक लगभग 18 सौ पचास मरीजों का एलाइजा टेस्ट कराया गया है। जिनमें 550 डेंगू पॉजीटिव पाए गए हैं। इनमें 164 मरीज अकेले देहरादून के हैं। जबकि सबसे ज्यादा 192 नैनीताल,164 मरीज हरिद्वार, उध्म सिंह नगर 23, चार टिहरी, तीन पौड़ी गढ़वाल में मिले हैं।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार जनपद प्रदेश में डेंगू से अभी तक किसी मरीज की मौत नहीं हुई है। स्वास्थ्य विशेषज्ञों का कहना है कि जिस तरह से तापमान में गिरावट आ रही है उससे डेंगू मच्छर का असर जल्दी ही प्रदेश से खत्म हो जाने की उम्मीद है। इस साल डेंगू का सबसे अधिक कहर जनपद नैनीताल में बरपा है। जहां 192 लोगों को अब तक डेंगू का डंक लग चुका है। जिस तरह से अभी भी डेंगू बुखार के मरीज सामने आ रहे है वह लोगों में दहशत फैलाये हुए है। हांलाकि पिछले साल के मुकाबले इस साल कम मामले सामने आए है।

LEAVE A REPLY