Home खेल 15वां गवर्नर्स कप गोल्फ टूर्नामेंट 26 मई से

15वां गवर्नर्स कप गोल्फ टूर्नामेंट 26 मई से

360
0
SHARE
देहरादून। 15वीं गवर्नर्स कप गोल्फ प्रतियोगिता 26 मई से 28 मई तक आयोजित होगी, जिसमें विभिन्न प्रान्तों के 111 प्रतिभागी प्रतिभाग करेंगे।
गुरूवार को कर्टेन रेजर में प्रेस को सम्बोधित करते हुये राज्यपाल डॉ. कृष्ण कांत पाल ने कहा कि गवर्नर्स कप गोल्फ प्रतियोगिता में कई बेहतर टीमें प्रतिभाग कर रही हैं। साथ ही पिछले साल की अपेक्षा प्रतिभागियों की संख्या भी बढ़ रही है जो गोल्फ खेल के लिये अच्छी बात है। उन्होंने कहा कि नैनीताल गोल्फ क्लब द्वारा गत वर्षो से स्कूली बच्चों को निःशुल्क गोल्फ की ट्रेनिंग दी जा रही है जिससे बच्चों में गोल्फ खेल के प्रति रूझान बढ़ रहा है। राज्यपाल डॉ. पाल ने यह भी कहा कि गोल्फ के साथ ही सेलिंग रिगाटा व पैराग्लाइडिंग भी एडवेंचरिंग खेल है, जिससे पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा और लोगों की आर्थिकी भी मजबूत होगी।
भारतीय गोल्फ संघ के अध्यक्ष विंग कमान्डर सतीश ने कहा कि राज्य गोल्फ समूह को पूर्ण सहयोग दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि बच्चों को गोल्फ की ट्रेनिंग देने हेतु संघ प्रशिक्षक एवं किट निःशुल्क देगा। गोल्फ कैप्टन हरीश साह ने बताया कि 26 मई को सुबह 8.00 बजे राज्यपाल गोल्फ प्रतियोगिता का शुभारम्भ करेंगे।
इस अवसर पर भारतीय गोल्फ संघ के परमजीत सिंह, गोल्फर वीर श्रीवास्तव, सचिव गोल्फ क्लब डॉ. योगेन्द्र सिंह रावत आदि उपस्थित थे।
सूबे में हैं 10 गोल्फ ग्राउंड :
उत्तराखण्ड गोल्फ संघ के अध्यक्ष वीके डंडोना ने बताया कि उत्तराखण्ड में पिथौरागढ़, रानीखेत, नैनीताल के साथ ही कुल 10 गोल्फ मैदान हैं जिसमें नैनीताल गोल्फ मैदान सबसे सुंदर एवं रमणीक है। सभी गोल्फ मैदानों में सुविधायें बड़ाने के प्रयास किये जा रहे हैं। साथ ही युवाओं व बच्चों को गोल्फ प्रशिक्षण भी निरन्तर आयोजित किये जायेंगे।
इंटर स्कूल गोल्फ टूर्नामेंट में 8 साल का प्रतिभागी :
नैनीताल क्लब के तत्वावधान में इंटर स्कूल गोल्फ टूर्नामेंट माह इसी महीने में कराया गया जिसमें विभिन्न स्कूलों के 104 बच्चों ने प्रतिभाग किया, जिसमें से कट्ऑफ के आधार पर 35 बच्चों को फाइनल राउंड में खिलाया गया था, जिसमें से सबसे कम उम्र का प्र्रतिभागी 8 साल का था।

Key Words : Uttarakhand, Dehradun, Governors Cup Golf Tournament

LEAVE A REPLY