Home शिक्षा और रोजगार लिपी कोयू बनीं सेलाकुई इंटरनेशनल स्कूल में 12वीं कक्षा की टॉपर

लिपी कोयू बनीं सेलाकुई इंटरनेशनल स्कूल में 12वीं कक्षा की टॉपर

799
0
SHARE

देहरादून। सेलाकुई इंटरनेशनल स्कूल के छात्रों ने शनिवार को घोषित 12वीं सीबीएसई परीक्षा में एक नया स्कूल रिकॉर्ड बनाया। इस सत्र में स्कूल ने 4 फीसदी की वृद्वि की। लिपी कोयू ने विज्ञानेतर विषय में 97 फीसदी अंक प्राप्त कर न केवल स्कूल में शीर्ष पर रही बल्कि 97 फीसदी अंकों से एक नया स्कूल रिकॉर्ड भी बनाया। इस सत्र में विज्ञान विषय के परिणामों में औसतन 89.2 फीसदी की वृद्धि हुई।

सेलाकुई इंटरनेशनल स्कूल के 61 छात्रों ने 80 फीसदी से ऊपर व 85 फीसदी अंक प्राप्त किए, 13 छात्रों ने 90 फीसदी से ऊपर अंक प्राप्त किए। विद्यालय की टॉपर लिपी कोयू ने इस कामयाबी का श्रेय विद्यालय के टीचरों की कड़ी मेहनत, अकादमिक प्रक्रिया और अपने माता-पिता दिया। लिपी ने कहा कि आगे की शिक्षा के लिए वे प्रतिष्ठित सेंट स्टीफन कॉलेज में दाखिला लेना चाहती है।

सेलाकुई इंटरनेशनल स्कूल के हैडमास्टर राशीद शरफुद्दीन ने 12वीं की परीक्षा में सफल हुए सभी छात्रों को बधाई देते हुए कहा कि यह मिथक है कि शिक्षा के मामले में बोर्डिंग स्कूलों का प्रदर्शन अच्छा नहीं होता है। उन्होंने कहा कि एक नहीं बल्कि चारों ओर देखना होगा कि सीबीएसई और आईसीएसई बोर्डां में देहरादून बोर्डिंग स्कूलों की अकादमिक उपलब्धियां हैं। सेलाकुई में, हमारा लक्ष्य अकादमिक उत्कृष्टता के साथ-साथ खेल व सह पाठ्यक्रमों की गतिविधियों को भी बढावा देना है।

हेडमास्टर शरफुद्दीन ने अच्छे परिणामों का श्रेय विद्यालय के टीचरों द्वारा कड़ी मेहनत व शिक्षा के लिए प्रतिबद्व और छात्रों द्वारा पूरी लगन के साथ पढ़ने को बताया। उन्हांने कहा कि स्कूल की ओर से गुरूकुल कार्यक्रमों के तहत हर साल अधिक से अधिक छात्रों को आईआईटी और मेडिकल कॉलेजों में भेजा जाता है।

LEAVE A REPLY