Home उत्तराखंड सरकार के 100 दिन : ‘उत्तराखंड : भविष्य की दिशाएं‘ गोष्ठी में...

सरकार के 100 दिन : ‘उत्तराखंड : भविष्य की दिशाएं‘ गोष्ठी में किया मंथन

754
0
SHARE

देहरादून। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने रविवार को मुख्यमंत्री आवास न्यू कैन्ट रोड स्थित जनता मिलन हॉल में उत्तराखंड सरकार के 100 दिन पूरे होने के अवसर पर आयोजित मंथन गोष्ठी ‘उत्तराखंड : भविष्य की दिशाएं‘ का दीप प्रज्ज्वलित कर शुभारम्भ किया। इस अवसर पर बोलते हुए मुख्यमंत्री रावत ने कहा कि मुझे खुशी है कि इस कार्यक्रम में, आने वाले भविष्य ने ही भविष्य को सुधारने के लिये अपने सुझाव दिये। सरकार के 100 दिन पूरे होने पर राज्य के नौजवानों द्वारा जिस प्रकार से अपने विचार रखे गए एवं सुझाव दिये गए, ये राज्य के विकास के लिए मार्गदर्शक साबित होंगे।

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि सरकार ने निर्णय लिया है कि अब से इस प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन प्रत्येक तीन माह में किया जाएगा। साथ ही जिला स्तर में भी इस प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जिन प्रतिभागियों ने आज इस कार्यक्रम में प्रतिभाग किया है, इनका एक वॉट्सएप ग्रुप बनाया जाएगा, इस वॉट्सएप ग्रुप में शासन के वरिष्ठ अधिकारियों को भी शामिल किया जाएगा। इस ग्रुप के द्वारा हमें भविष्य में जो भी सुझाव प्राप्त होंगे, उनके क्रियान्वयन के प्रयास किये जाएंगे।

गोष्ठी में राजकीय दून मेडिकल कॉलेज, डीएवी पीजी कॉलेज, देहरादून, टीएचडीसी आईएचटी नई टिहरी, महिला प्रौद्योगिकी संस्थान डब्ल्यूआईटी, महादेवी कन्या पाठशाला, देहरादून आदि संस्थानों की ओर सुझाव साझा किए गए। मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम में प्रतिभाग करने वाले सभी प्रतिभागियों एवं प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान पर चयनित होने वाले टीमों को प्रमाण पत्र प्रदान किये।

इस मौके पर कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज,यशपाल आर्य, अरविन्द पाण्डे, मदन कौशिक, सुबोध उनियाल, धन सिंह रावत एवं विधायक मुकेश कोहली, मुख्य सचिव एस. रामास्वामी एवं अपर मुख्य सचिव ओम प्रकाश उपस्थित थे।

Key Words : Uttarakhand, Dehradun, 100 Days, CM, Meeting

LEAVE A REPLY