Home उत्तराखंड नौनिहालों ने पर्यावरण बचाने का दिया संदेश

नौनिहालों ने पर्यावरण बचाने का दिया संदेश

1549
0
SHARE

मसूरी। प्राथमिक स्कूल थापला में नौनिहालों ने हरेला पर्व पूरी धूमधाम के साथ मनाया। स्कूल के छात्रों ने पारंपरिक वेशभूषा में रैली निकालकर पर्यावरण के प्रति लोगों को जागरूक भी किया। इस मौके पर रंग-बिरंगे फूलों के तिलक लगाकर अभिभावकों और ग्रामीणों ने पर्यावरण बचाने का संकल्प भी लिया।

शनिवार को हरेला पर्व के अवसर पर मसूरी क्षेत्र के थापला स्कूल में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। छात्रों ने पर्यावरण संरक्षण सम्बन्धी स्लोगन की तख्तिया लेकर गाँव में पर्यावरण जागरूकता रैली निकाली। हरेला पर्व के अवसर पर छात्रों ने निबंध, लेखन, सुलेख, आर्ट के जरिए भी पर्यावरण प्रेम से जुड़ी अपनी भावनाओं को कागजों पर प्रदर्शित किया। छात्रां ने गांव और रास्ते में मिलने वाले लोगों को रंग-बिरंगे फूलों से बना टीका लगाकर और हाथों में फूल देकर अपने आसपास का पर्यावरण बचाने का संकल्प भी दिलाया। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि उद्यान पंडित कुंदन सिंह पंवार ने शिरकत की। अपने संबोधन में पंवार ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण की चिंता करना आज समय की जरूरत है। कार्यक्रम के आयोजक और शिक्षक सूर्य सिंह पंवार ने कहा कि वृक्ष पहाड़ों का आभूषण हैं।

कार्यक्रम में वयोवृद्ध समाजवोदी रतनमणि नौटियाल, सीआरसी द्वारगढ़ राजेंद्र चंद रमोला, ग्राम प्रधान कन्हैया सिंह पंवार, सूरत सिंह पंवार, शिक्षक खेमचंद, गीता देवी, साब देवी, प्यारे देवी, भीमा देवी, कमलों देवी, सेवकदास, अबलदास, महेंद्र सिंह पंवार, मदन लाल, आदि उपस्थित रहे।

Key Words : Uttarakhand, Mussoorie, Thapala School, Harela, Students

LEAVE A REPLY